News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

उत्तरकाशी: गंगोत्री नेशनलहाईवे को लेकर जन आक्रोश रैली, एक दिवसीय धरना प्रदर्शन.

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

उत्तरकाशी : गंगोत्री नेशनलहाईवे को लेकर जन आक्रोश रैली पंचायत प्रतिनिधि, संयुक्त मोर्चा, भटवाड़ी उत्तरकाशी ने बीआरओ के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों  ने तेखला पुल पर इकट्ठे हुए जहां से सभी पंचायत प्रतिनिधि पैदल नारेबाजी करते हुए गंगोरी पुल पहुंचे।

गंगोत्री पुल पर तीन सूत्रीय  मांगों प्रदर्शन किया गया हैं । 

वीओ –पंचायत प्रतिनिधियों  ने बीआरओ खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।   बीआरओ अपने चन्द स्वार्थ और अपने कर्मियों को छुपाने के लिए  तेखला से हीना बाईपास का नाम  देना चास रहा यह सिर्फ बी०आर०ओ० का हित होगा। उत्तरकाशी से हिना तक हाईवे पर छोटे-बडे 200 होटल, होमस्टे, दुकानें हैं जिनसे हजारों लोगों की आजीविका चलती है। वहीं  वर्ष 2008 में बी०आर०ओ० द्वारा गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 34 मध्य गंगोरी पर बार्डर का हवाला देकर गंगोरी में डबल लेन का पुल बनाया गया था, जिसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री  से प्रस्तावित था उद्घाटन करने  से तीन दिन पूर्व ही 18 मार्च 2008 को धराशायी हो गया था,  जिसमें कुछ मजदूर भी मरे थे, इसकी जांच अभी तक सार्वजनिक नहीं की गयी है, जांच सार्वजनिक की जाय।

सामरीक दृष्टि से अति संवेदनशील गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भारत चीन सीमा पर अग्रिम चौकियों के साथ-साथ विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम, बार्डर के दर्जनों गांव को जोड़ता है। प्रतिनिधियों द्वारा कई बार शासन प्रशासन को उक्त संदर्भ अवगत करवा चुकी है लेकिन 13 साल गुजर जाने के बाद भी समस्याएं जस की तस है,  जिससे परेशान होकर हम सभी जनप्रतिनिधिगण आपसे अन्तिम बार बीत 11 वर्षों से बेली ब्रिज जुगाड से काम चलाया जा रहा हैं जिसे लेकर क्षेत्रीय जनता में भारी आक्रोशव्याप्त हैं ।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram