News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

जखोली के आपदा प्रभावित गांव का निरीक्षण, राहत एवं बचाव कार्य ,आपदा क्षेत्र , प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने एवं मुआवजा वितरित  करनेके लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

उत्तराखंड रुद्रप्रयाग जखोली ,के आपदा प्रभावित गांव का निरीक्षणः

रुद्रप्रयाग में दैवीय आपदा, भूस्खलन एवं भारी वर्षा के चलते जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही जन-धन की हानि पर रुद्रप्रयाग डीएम पैनी रखे हुए है. इसके अलावा जिलाधिकारी मयूर दीक्षित पूरी संजीदगी के साथ राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. डीएम ने अधिकारियों की फौज के साथ विकासखंड जखोली के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना. उन्होंने सभी अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई कर आपदा क्षेत्र का सर्वे करने, प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने एवं मुआवजा वितरित करने के निर्देश दिए.

बुधवार को जखोली तहसील के विभिन्न गांवों में आपदा से भारी नुकसान की सूचना के बाद डीएम मयूर दीक्षित ने एसडीएम जखोली समेत अन्य अधिकारियों के साथ आपदाग्रस्त क्षेत्र त्यूंखर, घरड़ा, चिरबटिया व लुठियाग का मौके पर निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बारिश एवं भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए गांवों के रास्तों को मनरेगा के तहत मरम्मत करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही निर्देश दिए कि प्रभावित गांवों में विद्युत एवं पेयजल लाइनों को जो भी नुकसान हुआ है, उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाए. उन्होंने एसडीएम जखोली को निर्देश दिए कि कृषि भूमि, आवासीय भवन एवं फसलों को हुए नुकसान का तत्काल सर्वे करवाते हुए बिना देरी के प्रभावितों को उचित मुआवजा उपलब्ध कराया जाए.

डीएम ने दिए बंद मोटर मार्ग खोलने के निर्देशः पौड़ी जिले में रूक रूककर हो रही बारिश से विभिन्न मोटर मार्गों पर यातायात ठप है. इससे लोगों का जनजीवन पटरी से उतर गया है.

पौड़ी में बारिश से 46 मोटर मार्गों पर यातायात ठप है

. इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के जोड़ने वाली सड़कें सर्वाधिक प्रभावित हैं. कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम डा. विजय कुमार जोदगंडे ने जनपद में अवरूद्ध मोटर मार्गों को लेकर लोनिवि और पीएमजीएसवाई को जमकर फटकार लगाई. डीएम ने कहा कि संबंधित विभाग गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें. अन्यथा कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पौड़ी में बारिश से पीएमजीएसवाई व निर्माण खंड दुगड्डा के सर्वाधिक 11-11 मोटर मार्ग बंद हैं. प्रांतीय खंड लैंसडाउन के 10, निर्माण खंड पौड़ी के 5 व प्रांतीय खंड पौड़ी की 1, निर्माण खंड श्रीनगर की 4, निर्माण खंड पाबौ की 3 मोटर मार्ग शामिल हैं. वहीं स्व. जगमोहन सिंह नेगी स्टेट हाइवे मार्ग भी यातायात के लिए बंद हैं. लोनिवि ने जिले के इन मोटर मार्गों को खुलवाने के लिए 1 करोड़ का इस्टीमेट तैयार किया है.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram