News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

देहरादून में लगातार मूसलाधार बारिश और बादल फटने से मालदेवता क्षेत्र में भारी नुकसान ,रायपुर में बादल फटने से कई घर मलबे में दबे, रेस्क्यू जारी…

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी. जिसके बाद SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची.

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के बीच देहरादून ज़िले के रायपुर प्रखंड में बादल फटने की घटना सामने आई. लगातार मूसलाधार बारिश और बादल फटने से मालदेवता क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ है. आधा दर्जन से ज्यादा घर मलबे में दब गए और कई संपर्क मार्ग भारी बारिश के चलते टूट गए. एसडीआरएफ, जिला प्रशासन मौके पर राहत बचाव कार्य कर रहे हैं.
SDRF ने बताया कि सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी. जिसके बाद SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है और कुछ लोगों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली है. SDRF की टीम द्वारा ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया गया है. किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. जिन्हें रेस्क्यू करने हेतु टीम जा रही है. इधर बादल फटने की सूचना मिलते ही सुबह सुबह कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गांव में पहुंचे और हालात का जायजा लिया.
मौसम विभाग ने किया था अलर्ट जारी

वहीं, आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के तीन पर्वतीय जनपदों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना थी. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. अनुमान के अनुसार भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने आज राजधानी देहरादून के साथ ही चमोली, बागेश्वर में बारिश की संभावना जताई थी. देहरादून में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण टपकेश्वर महादेव मंदिर के पास बहने वाली तमसा नदी ने आज शनिवार को विकराल रूप धारण कर लिया है. माता वैष्णो देवी गुफा योग मंदिर टपकेश्वर महादेव का संपर्क टूट गया है और पुल भी क्षतिग्रस्त है.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
Recent Posts