News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

टिहरी झील का जल स्तर बढ़ने से जमा हो रहा है चिन्यालीसौड़ में कूड़ा कचरा, सड़ी-गली जानवरों की लाशें आने से, बीमारी फैलने की आशंका…..!

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

शूरवीर सिंह रांगड़ उत्तरकाशी चिन्यालीसौड़

चिन्यालीसौड़ में कूड़ा कचरे के साथ-साथ जानवरों की सड़ी गली लाशें आने की वजह से, बीमारी फैलने की आशंका…..! 

टिहरी बांध की झील का जलस्तर बढ़ते ही झील में एकत्रित कूड़ा कचरा व सड़े गले जानवरों की दुर्गन्ध आदि से क्षेत्रों में रह रहे लोगों में बीमारी फैलने के साथ साथ भूस्खलन,भू धसाव आदि अनेक समस्याओं से दहशत का माहौल हो जाता है। समस्याओं के निराकरण के लिए प्रभावितों द्वारा टीएचडीसी के खिलाप आंदोलन की चेतावनी के बाद बांध विभाग ने सफाई कार्य शुरू कर दिया।


टिहरी बांध की झील का जल स्तर को 815 पहुँचने पर उत्तरकाशी जनपद के चिन्यालीसौड़ में देवीसोड झील पर बने पुराने पुल पर झील में जमा कचरा फंस जाने से सड़े गले जानवरों से निकल रही बदबू से समीपवर्ती क्षेत्रों सहित वहाँ से आवाजाही कर रहे स्कूली बच्चों के साथ आम लोगों को परेशानी के साथ बीमारी फैलने का भय होने पर टिहरी बांध प्रशासन की लापरवाही को लेकर रोष व्याप्त है।


समस्याओं को देखते हुए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड़, व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद नौटियाल भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम रमोला, अंकित रमोला रजत नोटियाल, गंभीर सिंह पवार द्वारा टिहरी प्रशासन को फोन द्वारा अवगत कराया गया की यथाशीघ्र टिहरी बांध की झील पर जमे कचड़े को सफाई कर दी जाए तथा झील भराव के बाद होने वाले दुष्परिणामों को देखते हुए इसकी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं जिसको लेकर बुधवार को टिहरी बांध प्रशासन द्वारा बार्ज वोट के जरिए बुधवार से झील की सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है।
सफाई कार्य में लगे टीएचडीसी के बांध विभाग अधिकारी कीर्ति दत्त बलोनी,के नेतृत्व में सफाई कार्य शूरू कर दिया गया है।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram