News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

उत्तराखंड हरिद्वार, कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा, पुलिस प्रशासन हुआ सशक्त ,केंद्र ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश,

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

सावन माह शुरू होते ही उत्तराखंड समेत देशभर में कांवड़ यात्रा का सिलसिला शुरू ,कावड़ यात्रा आतंकी संगठनों के लिए एक नरम बिंदु,

सावन माह शुरू होते ही उत्तराखंड समेत देशभर में कांवड़ यात्रा का सिलसिला शुरू हो गया है। हरिद्वार में चल रही कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे के बारे में खुफिया सूचनाएं मिलने के बाद हरिद्वार प्रशासन को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को खुफिया तंत्र को ‘अलर्ट’ भी जारी कर दिया है। जारी अलर्ट में यहां तक इशारा कर दिया गया है कि विध्वंसकारी ताकतें कांवड़ यात्रा में व्यवधान उत्पन्न करने के लिए किस-किस तरह की साजिशें अमल में ला सकती हैं? केंद्रीय खुफिया तंत्र के अलर्ट से सजग राज्यों के खुफिया तंत्र के भी कान खड़े हो गए। लिहाजा राज्यों के खुफिया तंत्र ने खुद अलर्ट होने के साथ-साथ राज्य पुलिस को भी सतर्क कर दिया है।


एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कावड़ यात्रा आतंकी संगठनों के लिए एक नरम बिंदु हो रखता है लेकिन पुलिस प्रशासन सशक्त है कि कोई भी घटना ऐसी ना हो। इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सीसीटीवी और ड्रोन से भी ऐसे असामाजिक तत्वों पर नजर रख रही है। रावत ने कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश को खास सतर्कता बरतने को कहा गया है जिसे लेकर हरिद्वार पुलिस ने केंद्र से अद्र्धसैनिक बलों की 6 अतिरिक्त कंपनियों की मांग भी की है। हरिद्वार जनपद में 6 बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड, 2 एंटी टेररिस्ट स्क्वाड , 5 डोग स्क्वाड सहित कावड़ियों के वेशभूषा में पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगे।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram