News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

मुख्यमंत्री धामी ने चम्पावत में ₹10370.54 लाख लागत की 42 योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्या,

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

चम्पावत में ₹10370.54 लाख लागत की 42 योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्या,

चंपावत: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जीजीआईसी चंपावत में लोहाघाट एवं चम्पावत विधानसभाओं के लिए ₹10370.54 लाख लागत की कुल 42 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने पुल्ला गुमदेश उप तहसील के संचालन का ऑनलाइन शुभारंभ भी किया एवं कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की. इस दौरान सीएम धामी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया और प्रगतिशील काश्तकारों से वार्ता भी की. उन्होंने स्थानीय फलों के साथ ही बदरी गाय की छास का भी स्वाद लिया तथा किसानों के उत्पादों को सराहा. सीएम धामी द्वारा राष्ट्रीयआजीविका मिशन में समूह गठन के लिए समूह की आजीविका संबंधी गतिविधियों के प्रोत्साहन हेतु आठ समूह लाभार्थियों को चेक वितरित किए गए. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास की शुरूआत जनपद चंपावत से की जाएगी, जिससे उत्तराखण्ड उत्कृष्ट राज्य बनेगा. मैं हमेशा चंपावत वासियों के बीच रहकर यहां की जनता की सेवा करता रहूँगा.
सीएम धामी ने कहा कि जिले के 100 सरकारी विद्यालयों का रूपांतरण किया जाएगा, नाबार्ड मद से औद्योनिक विकास किया जाएगा साथ ही मुंडयानी में उद्यान फॉर्म बनाया जाएगा. चंपावत में एडवेंचर पार्क का निर्माण करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि चंपावत में शूटिंग रेंज बनाई जाएगी साथ ही चंपावत का हेरिटेज सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा. सीएम धामी द्वारा विधायक निधि से जिला मुख्यालय में पुस्तकालय हेतु ₹10 लाख देने की घोषणा की गई. जिले में राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग का आयोजन व पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में विकसित किया जाएगा. पूर्णागिरि राफ्टिंग क्षेत्र में राफ्टिंग का आयोजन भी कराया जाएगा. जिले के टनकपुर से घाट राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न स्थानों पर 7 हिलांस आउटलेट का निर्माण किया जाएगा.
चंपावत- एक हथिया नौला- मायावती ट्रैक रुट का निर्माण कराया जाएगा. राजबुंगा किले का पर्यटन की दृष्टि से विकास किया जाएगा. सिप्टी वाटरफॉल का सौंदर्यीकरण एवं सड़क निर्माण आदि का कार्य किया जाएगा. घाट-पंचेश्वर सड़क सौंदर्यीकरण व निर्माण कार्य किया जाएगा.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram