News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

पुलिस कांस्टेबल फोड़ डाला पीआरडी जवान का सर हमले से घायल PRD जवान की AIIMS में मौत, आरोपी पुलिसकर्मी को जेल भेज दिया गया

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

ज्यादा चोट लगने के कारण बीती देर रात पीआरडी जवान ने दम तोड़  दिया है. वहीं, आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

बीते दिन पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट मार दिया था. इससे पीआरडी जवान के सिर पर गंभीर चोट लग गई थी. घायल पीआरडी जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. पीआरडी जवान की मौत के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.
रुद्रप्रयाग: यात्रा ड्यूटी में तैनात पुलिस कांस्टेबल ने हेलमेट से पीआरडी जवान का सिर फोड़कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. घायल अवस्था में पीआरडी जवान को पहले जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग फिर श्रीनगर और बाद में एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया. ज्यादा चोट लगने के कारण बीती देर रात पीआरडी जवान ने दम तोड़  दिया है. वहीं, आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

घायल पीआरडी जवान की मौत: गौर हो कि आठ जून की रात को पुलिस कांस्टेबल दीपक चन्द्र सिंराई व पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी बाड़व अगस्त्यमुनि के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. इस दौरान पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट से जोरदार वार किया, जिससे पीआरडी जवान के सिर पर गंभीर चोट लग गई. स्थानीय लोगों की मदद से पीआरडी जवान को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग फिर श्रीनगर और इसके बाद सीधे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया.
पीआरडी जवान को एम्स में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन बीती देर रात उसकी मौत हो गई. घटना के बाद से पीआरडी जवानों में आक्रोश बना हुआ है. बृहस्पतिवार को पीआरडी जवानों ने पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया था और आज पीआरडी जवान की मौत की खबर सुनने के बाद वे कार्य पर नहीं गये. बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्टेबल आये दिन शराब के नशे में मारपीट किया करता था. जिस कारण पीआरडी जवान खासे परेशान थे. जिस दिन घटना घटी, उस दिन भी पुलिस कांस्टेबल शराब के नशे में था और उसने दो अन्य पीआरडी जवानों के साथ भी मारपीट की थी.
क्या कह रहे पुलिस के अधिकारी: डीआईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने कहा कि गत आठ जून की देर रात्रि को सोनप्रयाग में यात्रा सीजन ड्यूटी के लिए नियुक्त एक पुलिस जवान और दो पीआरडी जवानों के बीच हुई आपसी मारपीट की घटना में तीनों को चोटें आयी थी. घटना के बाद एक पुलिसकर्मी व एक पीआरडी जवान का स्थानीय चिकित्सालय में उपचार कराया गया था. एक पीआरडी जवान के सिर पर गम्भीर चोटें आने से उसे जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया था और जहां से उसे हायर सेन्टर रेफर कर दिया गया था.

उन्होंने बताया कि बीती देर रात को इलाज के दौरान पीआरडी जवान की मौत हो गई है. मृतक पीआरडी जवान के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोतवाली सोनप्रयाग में धारा 302 में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram