News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

बड़ी खबर चिन्यालीसौड़ पीपल मंडी दुकान में शार्ट सर्किट होने से लगी आग लाखों का नुकसान

न्यूज़ आपतक उत्तरकाशी उत्तराखंड,

चिन्यालीसौड़ नगर पालिका क्षेत्र पिपलमन्डी

देखिए वीडियो

एक दुकान में सोमवार देर रात अज्ञात कारणों से लगी आग में लाखो रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इधर, बेकाबू आग को बुझाने के लिए धरासू पुलिस की टीम,रेबनियूओ बिभाग के कर्मचारी व आस पास के लोगो ने घरों के पानी की टँकीयो से बाल्टी से पानी डालकर करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पीड़ित दुकानदार जगवीर सिंह पंवार ने बताया कि उनके चारो भाययो की दूकान हरिमंगलम होटल के निचले तल पर है। उनकी मोबाईल की दूसरे भाई दलेब सिंह का होटल, तीसरे भाई प्लाई की व चौथे भाई की परचून की दूकान है।वो रात 9 बजे दूकान बन्द करके घर चले गए। रात लगभग पौने 1 बजे होटल के पीछे वाले कमरे में रह रहे कारीगर को बिस्फोट की आवाज सुनाई दी जो सम्भवतः इनवर्टर के बैटरी व मोबाइल की बैटरी के जलने पर हुआ हो वो घबरा कर खड़े हुए देखा होटल के अंदर बहुत ज्यादा धुँवा था बहार आये तो देखा मोबाइल की दूकान पर रखे मोबाइल कंप्यूटर ,सी पी यु ,प्रिंटर,फोटोस्टेटे मशीने धू धू कर जल रहे थे।होटल और मोबाइल दूकान के बीच का लकड़ी का पार्टीशन भी जल कर होटल के फ़र्नीचर ने भीषण आग पकड़ ली थी। कारीगर रविन्द्र कुड़ियाल ने आग की लपटों से किसी प्रकार से होटल में रखे गैस के सिलेंडरों को शटर खोलकर दूकान से बहार फेंका और हमे और लोगो को जगाया । गनीयमत ये रही कि सिलेंडरों ने आग नही पकड़ी कारीगर की सूझ बूझ से बहुत बड़ी घटना होने से रुक गई।इसके बाद स्थानीय लोगो ने पुलिस को सूचित किया जिस पर रात ही पुलिस व रेवेन्यू बिभग की टीम के साथ पहुंची और स्थानीय लोगो के सहयोग से 3 बजे रात आग पर काबू पाया गया। दमकल बिभाग के गाड़ी रात साढ़े साढ़े 3 बजे पहुंची।
स्थलीय जांच पर गए पटवारी बड़ेथी चन्द्र विकाश ने बताया रात लगभग पौने एक बजे मोबाइल की दूकान पर लगी आग की भीषण लपटों ने पंवार होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे मोबाइल की दूकान में रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया और होटल का के फ़र्नीचर व अन्य सामग्री को भी नुकसान हुआ है।

मांग
ब्यापार मण्डल अध्यक्ष अमित सकलानी , नगर पालिका अध्यक्षा बीना बिष्ट सभासद नरेन्द्र नेगी व सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी ,भगवती प्रसाद डबराल ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को पत्र लिख कर मांग की है कि गंगा घाटी के प्रवेश द्वार चिन्यालीसौड़ में दमकल विभाग की गाड़ी उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अभी 6 माह पूर्व भी पिपलमन्डी में ही रामकृष्ण की फ़र्नीचर की दूकान में भी आग लग गई थी उस दिन भी दमकल विभाग की गाड़ी गंगोरी से आग शांत होने के एक घण्टे बाद पहुंची थी। सरकार से आज तक रामकृष्ण को कोई मदद राशि नही मिल पाई।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram