News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

15 जनवरी के बाद निर्वाचन आयोग रैलियों पर पाबंदी लगाने का आदेश कर सकता है जारी ,पढ़ें पूरी खबर

 

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

उत्तराखंड, निर्वाचन आयोग चुनावी रैलियों पर लगा सकता है पाबंदी…

दिल्लीः आठ जनवरी को निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया था। ‌देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने 15 जनवरी तक चुनावी रैलियों पर रोक लगा दी थी। अब सभी के मन में यह सवाल है कि क्या 15 जनवरी के बाद राजनीतिक दलों के नेता पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर रैली कर सकेंगे या नहीं।
होम ई-पेपर उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधम सिंह नगर चंपावत चमोली टिहरी गढ़वाल देहरादून नैनीताल पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर रुद्रप्रयाग हरिद्वार दुनिया देश उत्तर प्रदेश पंजाब दिल्ली बिहार हरियाणा मध्य प्रदेश झारखण्ड राजस्थान जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश छत्तीसगढ़ पश्चिम बंगाल ओडिशा महाराष्ट्र गुजरात पहाड़ों की हकीकत

शुक्रवार को निर्वाचन आयोग ने जो संकेत दिए हैं उससे अगर देश पर कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो निर्वाचन आयोग पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान रैलियों पर रोक लग सकता है। रैलियों पर रोक लगाने का आदेश आयोग आज या कल कर सकता है। इसके साथ आयोग की तरफ से तब कहा गया था कि 15 जनवरी से ठीक पहले कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी, अगर हालात सुधरते हैं तो उसके मुताबिक फैसला लिया जाएगा। बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से पार्टियों और नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वो डूर टू डोर कैंपेनिंग कर सकते हैं। साथ ही वर्चुअल तरीके से जनता तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। कई पार्टियों ने ये कैंपेनिंग शुरू भी कर दी है। लेकिन यूपी जैसे राज्य में बिना रैलियों के चुनााव प्रचार कैसे किया जाए बड़े दल अब भी इसे लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।

बता दें कि देश में हर दिन कोरोना के 2 लाख से अधिक केस आ रहे हैं। उससे संभावना बहुत ही कम है कि निर्वाचन आयोग 15 जनवरी के बाद रैलियों की परमिशन देगा। आज राजधानी लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की वर्चुअल रैली में उमड़ी भीड़ को देखते हुए चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
Recent Posts