News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

सांसद अजय भट्ट संक्रमित, किस जिले में अचानक बढ़े केस, जिले में SSB और SBI संस्थान कंटेनमेंट ज़ोन,पढ़ें क्या स्थिति है वायरस संक्रमण की,

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

अचानक बढ़े केस, किस जिले में SSB और SBI संस्थान कंटेनमेंट ज़ोन,पढ़ें क्या स्थिति है वायरस संक्रमण की,

कोरोना वायरस संक्रमण उत्तराखंड:- एक दिन में 1000 से ज़्यादा केस आने का सिलसिला उत्तराखंड में पिछले 4 दिन से लगातार दिख चुका है. सोमवार देर शाम तक केंद्रीय स्तर के उन तीन नेताओं के पॉज़िटिव होने की खबरें आईं, जो उत्तराखंड चुनाव (उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022) के सि​लसिले में एक से ज़्यादा बार रैलियों और जनसभाओं (Political Rallies) में शामिल हो चुके हैं. इन नेताओं में राजनाथ सिंह  का नाम भी शामिल है, जिन्होंने हाल में BJP की विजय संकल्प यात्रा के समापन  अवसर पर सभा की थी. जानिए राज्य में कोविड19 से जुड़े बड़े अपडेट्स.

पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एसएसबी के दफ्तर में 19-19 कोरोना केस पाए जाने के बाद इन दोनों जगहों को कंटेनमेंट ज़ोन बनाकर यहां प्रवेश फिलहाल प्रतिबंधित कर दिया गया है. वहीं, ज़िले में फ़िलहाल कोरोना के 111 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं, लेकिन मामले बढ़ने की दर से चिंता बढ़ रही है. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिहाज़ से प्रशासन ने यहां सैंपलिंग बढ़ाने की बात कही है. चौहान के मुताबिक एक बॉर्डर चेकपोस्ट पर जांच के दौरान 25 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं. ज़िले में अब कोविड एक्ट का सख्ती से पालन करवाने के लिए डीएम ने सभी विभागों को हिदायत दे दी है.
इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने मकर संक्रांति पर्व पर किए जाने वाले गंगा स्नान पर पूर्ण पाबंदी लगा दी. हरिद्वार में 14 जनवरी को साल का पहला बड़ा धार्मिक महत्व का स्नान होना है, लेकिन कोविड के चलते बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोग भी अब हर की पैड़ी पर स्नान नहीं कर सकेंगे. यही नहीं, प्रयागराज के माघ मेले में 7 पुलिसकर्मियों के पॉज़िटिव पाए जाने की खबर आ चुकी है.
अजय भट्ट ने खुद को आइसोलेट किया
उत्तराखंड से सांसद और केंद्रीय मंत्री भट्ट ने सोमवार देर शाम सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उन्होंने रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है. भट्ट ने हल्के लक्षण होने की बात कहते हुए यह भी कहा कि उनके सपंर्क में जो लोग हाल में आए, वो भी खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं. गौरतलब है कि इससे पहले नड्डा और राजनाथ सिंह के भी कोरोना पॉज़िटिव होने के समाचार आए थे.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram