News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

उत्तरकाशी में BJP को बड़ा झटका, पूर्व बीजेपी विधायक मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, कांग्रेस में शामिल, 

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

महत्वकांक्षी और दलबदल की राजनीति परवान चढ़ रही है उत्तराखंड चुनावी दंगल में

           पूर्व बीजेपी विधायक मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, कांग्रेस में शामिल,

पुरोला से बीजेपी के पूर्व विधायक मालचंद और उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में कांग्रेस के थीम सॉन्ग लॉन्च प्रोग्राम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इसका ऐलान किया. चुनाव से ठीक पहले इसे बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है.
देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस से बड़ी खबर है. पुरोला से बीजेपी के पूर्व विधायक मालचंद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसके अलावा उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने भी कांग्रेस का दामन थामा है. दिल्ली में AICC मुख्यालय में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के थीम सॉन्ग लॉन्चिंग के मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इस बात का ऐलान किया.


उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण के यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में पुरोला और यमुनोत्री विधानसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है. पुरोला विधानसभा सीट आरक्षित है. बीते 12 सितंबर को पुरोला विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने दिल्ली में बीजेपी पार्टी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली थी.मालचंद की राजनीति: मालचंद बीजेपी से 2002 और 2012 में विधायक रह चुके हैं. साल 2002 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट से मालचंद को 13,209 मत पड़े थे. दूसरे स्थान पर रही शांति देवी को 10,238 मत पड़े थे. मालचंद 2,971 मतों से जीते थे.
साल 2007 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के राजेश जुवांठा को 15,467 मत पड़े थे. दूसरे स्थान पर निर्दलीय मालचंद को 14,942 मत पड़े थे. मालचंद 525 वोट के अंतर से हारे थे.
साल 2012 विधानसभा चुनाव में बीजेपी टिकट से मालचंद को 18,098 मत मिले थे. निर्दलीय राजकुमार को 14,942 मत मिले थे. मालचंद ने 3832 मतों से जीत हासिल की थी. 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट से राजकुमार को 17,798 मत मिले थे. बीजेपी के मालचंद को 16, 785 मत मिले थे. मालचंद मात्र 413 मतों से हारे थे.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
Recent Posts