News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

बड़ी खबर बहन की हत्या करने वाले दो सगे भाई और भाभी को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

देहरादून, उत्तराखंड

ब्रेकिंग न्यूज

देहरादून:- ग्राम प्रधान प्रवेश कुमेटी ने थानाध्यक्ष रायपुर को टेलीफोन द्वारा सूचना दी कि ग्राम सोडा सरोली के जंगलो मे एक शव पडा हुआ है, जिससे दुर्गन्ध आ रही है। उक्त सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी रायपुर अमरजीत सिंह रावत मय व0उ0नि0 रायपुर, चौकी प्रभारी मालदेवता व पुलिस बल के मौके पर पहुचे तो ग्राम सोडा सरोली से करीब 02 कि0मी0 जंगल मे एक रपटे पर एक शव पत्थरो से दबा हुआ था जो करीब एक से डेढ़ माह पुराना लग रहा था तथा काफी सड़ी- गली अवस्था मे था। शव के पहने कपडो से शव एक महिला का होना ज्ञात हुआ। जिस पर शव की मौके पर पंचायतनामें की कार्यवाही की गयी। शव की शिनाख्त हेतु सोशल मीडिया / न्यूज पेपर / बस स्टैन्ड /रेलवे स्टैन्ड/ विक्रम स्टैन्ड आदि स्थानो पर फोटो/ पम्पलेट चस्पा कर शिनाख्त के प्रयास किये गये। दिनांक 20-12-2021 को एक व्यक्ति मुनटुन भगत निवासी राजीव नगर रिस्पना पुल ने थाने पर आकर उक्त महिला की शिनाख्त अपनी साली रीना पुत्री प्रभुभगत निवासी कोटवा जिला मोतीहारी, बिहार हाल निवासी राजीव नगर, रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी के रूप मे की गयी, जिसकी तहरीर पर दिनाक 20-12-2021 को थाना रायपुर पर मु0अ0सं0 642/2021 धारा 302/201/34 भादवि0 पंजीकृत कर विवेचना उ0निरी0 राजेन्द्र कुमार के सुपुर्द की गई।

अनावरण हेतु पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाही

अभियोग की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनावरण हेतु कड़े निर्देश जारी किये गये, जिसके क्रम मे सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक नगर एव पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी नेहरूकलोनी के पर्यवेक्षण मे थाना प्रभारी रायपुर अमरजीत सिंह रावत द्वारा अभियुक्त की तलाश हेतु 02 अलग- अलग टीम गठित की गयी। पुलिस टीम लगातार सुरागरसी पतारसी करते हुये करीब 50-60होटल रिसोर्टो को चैक करते हुये सत्यापन की कार्यवाही की गयी तथा विगत 03 माह से जनपद मे गुमशुदा महिलाओ का विवरण SCRB/ DCRB से प्राप्त कर उनके परिजनो से जानकारी की गयी तथा घटनास्थल के पास मोबाइल सैल आई0डी0 (डम्प डाटा ) लेकर संदिग्ध व्यक्तियो से पूछताछ व घटनास्थल को जाने वाले रास्तो पर लगे करीब 150 CCTV कैमरो को चैक किया गया। दौराने विवेचना मृतका के परिजनो से पूछताछ के दौरान मृतका के जीजा मुनटुन भगत द्वारा पुलिस टीम को बताया गया कि मृतका उपरोक्त अपने बडे भाई सुभाष भगत तथा सन्दीप भगत के साथ अक्टूबर माह में देहरादून घुमने आयी थी तथा नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में अपने भाई सन्दीप के साथ वापस बिहार चले गयी थी। जिस पर संदिग्धता के आधार पर एक टीम को तत्काल मृतका के गृह जनपद मोतीहारी बिहार रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा बिहार में मृतका के भाई सन्दीप भगत से मृतका के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो वह कोई स्पष्ट जानकारी नही दे पाया, जिस पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा मृतका रीना की दिनांक 06-11-2021 को देहरादून में अपने बडे भाई सुभाष भगत व भाभी फूलकुमारी के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया गया, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनाक 22-12-2021 को अभि0 संदीप भगत को बिहार से गिरफ्तार कर ट्राजिंट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया व घटना मे संलिप्त अन्य अभियुक्तगण सुभाष भगत व फूलकुमारी को दिनांक 23-12-2021 को देहरादून में राजीव नगर रिस्पना पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणो को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। अभियुक्त गणो के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।
पूछताछ में अभियुक्त सन्दीप द्वारा बताया कि मेरी बहन रीना, जिसकी उम्र 18 वर्ष थी, वह हमारे कहने सुनने में नही थी और कई बार पहले भी घर से रात- रात भर गायब रहती थी, जिस कारण हमारी गांव में काफी बेईज्जती हो रही थी। वह गांव के ही हमसे छोटी जात के लडके के साथ घूमती फिरती थी, हमारे काफी मना करने पर भी वह नही मानी और उसी लड़के के साथ शादी करने की जिद लगाए बैठी थी, जिस कारण गांव में हमारे बिरादरी समाज द्वारा हमें बेदखल करने की धमकी दी जा रही थी तो 26 अक्टूबर 2021 को मै और मेरा भाई सुभाष, रीना को लेकर देहरादून सुभाष के किराए के कमरे पर राजीव नगर देहरादून आये। देहरादून आने पर भी रीना लगातार फोन के माध्यम से अपने प्रेमी से बात कर रही थी जिस कारण यहां भी हमारा आपस में काफी झगड़ा हुआ। रीना की हरकतों से तंग आकर दिनांक- 06/11/21 मै अपने भाई सुभाष व भाभी फूल कुमारी के साथ रीना को घुमाने के बहाने से सौडा सरौली के जंगलों में ले गये, जहाँ पर सुनसान जगह पर मौका पाकर सुभाष ने उसका गला दबाया औऱ मैने तथा मेरी भाभी फूल कुमारी ने उसके हाथ पैर पकडे। उसे गला दबाकर मारने के बाद हमने रीना के शव को वहीं जगंल में पत्थरों से दबा दिया। रीना की हत्या करने के पश्चात मै उसी दिन ट्रेन से अपने गांव बिहार चला गया और मेरा भाई व भाभी राजीव नगर में अपने किराए के कमरे पर आ गए। देहरादून में रहने वाले हमारे परिचितों को सुभाष और फूल कुमारी द्वारा बताया गया कि मै और रीना बिहार चले गए हैं, इसी तरह गांव में लोगों को मैने यह बताया कि रीना देहरादून में ही रह रही है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण

1- संदीप भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार उम्र-24 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
2- सुभाष भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी उम्र-28 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
3- फुलकुमारी देवी पत्नी सुभाष भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी, उम्र-22 वर्ष, व्यवसाय- ग्रहणी

अभियुक्त गणो से बरामदा माल
1- एक मोबाईल POCO कम्पनी का (अभि0 संदीप से )

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram