News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

चुनाव 2022: जनवरी के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी कांग्रेस,40 सीटों पर इंटरव्यू पूरा

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

कांग्रेस उत्तराखंड चुनाव 2022

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अश्वनी पांडे ने यह बात प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अब तक 40 सीटों पर प्रत्याशियों का इंटरव्यू किया जा चुका है। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी जनवरी के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अश्वनी पांडे ने सोमवार को यह बात प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अब तक 40 सीटों पर प्रत्याशियों का इंटरव्यू किया जा चुका है।

हरिद्वार से आठ, रानीपुर से नौ ने की दावेदारी

आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकट के लिए घमासान मचा हुआ है। हरिद्वार विधानसभा से आठ और रानीपुर विधानसभा से नौ लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है। इस क्रम में मंगलवार को कांग्रेस की एक केंद्रीय टीम प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे के साथ धर्मनगरी पहुंच रही है। ज्वालापुर में आर्य नगर के पास स्थित सैनी आश्रम में दावेदारों के इंटरव्यू लिए जाएंगे।

इन्होंने पेश की दावेदारी
रानीपुर भेल
1- डॉ. संजय पालीवाल
2- प्रदीप चौधरी
3- महेश प्रताप राणा
4- राजवीर चौहान
5- तेल्लुराम
6- विमला पांडे
7- जटाशंकर श्रीवास्तव
8- वरुण वालियान
9- डॉ. मधुबाला गिरी

हरिद्वार शहर
1-आलोक शर्मा
2- अनीता शर्मा
3- सतपाल ब्रह्मचारी
4- अशोक शर्मा
5- अरविंद शर्मा
6- रवीश भटिजा
7- अनिल भास्कर
8- राजीव गौड़

पौड़ी से 13, चौबट्टाखाल से सात ने मांगा टिकट
कांग्रेस पार्टी के सांगठनिक जिला पौड़ी की तीन विधान सभा सीटों पर दावेदारों की तस्वीर साफ हो गई है। प्रत्याशी चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के सामने भी दावेदारों की हाजिरी हो चुकी है। आरक्षित सीट पौड़ी से टिकट के लिए 13 दावेदारों ने आवेदन किया है। चौबट्टाखाल के लिए पार्टी को 7 आवेदन मिले हैं। जबकि श्रीनगर सीट पर सिर्फ दो आवेदन आए हैं।

पौड़ी सीट पर प्रत्याशी नवल किशोर, पूर्व जिपं सदस्य तामेश्वर आर्य, जिलाध्यक्ष एनएसयूआई गौरव सागर, पूर्व जिला महामंत्री संगठन वीर प्रताप सिंह आर्य, पूर्व विधान सभा सचिव जगदीश चंद्रा, सेवानिवृत्त आईएएस सुंदरलाल मुयाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष विनोद दनोसी, हर्ष लाल, केशवानंद आर्य, प्रमोद मंद्रवाल, वीरबल मंडागी के साथ दो महिला प्रत्याशी पूर्व दर्जाधारी राज्यमंत्री अरुणा कुमार व कवियत्री डा. ऋतु सिंह का नाम शामिल हैं। चौबट्टाखाल सीट पर पूर्व प्रत्याशी व एआईसीसी सदस्य राजपाल बिष्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष केशर सिंह नेगी, प्रदेश सचिव कविंद्र ईष्टवाल, पूर्व शिक्षा मंत्री नरेंद्र सिंह भंडारी के बेटे दीपेंद्र भंडारी, प्रमुख बीरोंखाल राजेश कंडारी, पूर्व प्रमुख पोखड़ा सुरेंद्र सिंह रावत, पूर्व प्रमुख एकेश्वर जसपाल सिंह रावत ने दावेदारी की है।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
Recent Posts