News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

एक लाख की ठगी के आरोपी पटना से गिरफ्तार,अल्मोड़ा से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर की ठगी

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

अल्मोड़ा,उत्तराखंड

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना व प्रधानमंत्री जनधन योजना के नाम पर कम ब्याज दर में ऋण देने के नाम पर एक व्यक्ति से 1,07,800 रुपया की ठगी की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरोह के एक सदस्य को पटना से गिरफ्तार किया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कैलाश चंद पंत निवासी भतरौजखान को बीते जून माह में मोबाइल पर एक मैसेज प्राप्त हुआ था जो प्रधानमंत्री मुद्रा एवं जन धन योजना के नाम पर 2% ब्याज व 40% सब्सिडी पर ऋण स्वीकृत किए जाने के संबंध में था और साथ ही एक फाइनेंस कंपनी का मोबाइल नंबर भी दिया गया था। कैलाश पंत द्वारा उक्त मोबाइल नंबर से संपर्क करने पर फाइनेंस कंपनी के एडवोकेट के खाते में प्रोसेसिंग फीस के लिए रुपए डालने को कहा गया।
कैलाश पंत द्वारा कई किस्तों में फाइनेंस कंपनी के खाते में कुल ₹107800 की रकम डाली गई, परंतु किसी प्रकार का कोई ऋण स्वीकृत नहीं होने पर उन्हें अपने साथ ठगी का अहसास हुआ, जिस पर 27 जून को थाना भतरौजखान में मुकदमा दर्ज करवाया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा पंकज भट्ट द्वारा साइबर ठगी के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए विशेष टीम का गठन कर मामले का त्वरित अनावरण करने के निर्देश दिए गए।
मामले की विवेचना उ.नि. ओम प्रकाश नेगी द्वारा की गई। आरोपी की धरपकड़ के लिए एक टीम का गठन कर सर्विलांस के आधार पर टीम को पटना बिहार रवाना किया गया था। बैंक डिटेल के आधार पर व साइबर सैल की मदद से बीते बुधवार को आरोपित रूबी कुमारी पत्नी सुजीत कुमार निवासी राजीव नगर रोड न0 18 पटना बिहार को उक्त पते से गिरफ्तार किया गया।
पुलिस टीम में चौकी प्रभारी भिकियासैंण उ.नि. ओमप्रकाश नेगी, म.का. अनिता बिष्ट, कानि.श्यामसुंदर बिष्ट, कानि. मोहन बोरा (साइबर सैल अल्मोड़ा) शामिल थे।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram