News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

विदेश से लौटे  गैरजिम्मेदार लोगों ने उत्तराखंड सरकार की चिंता बढ़ा दी है, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच विदेश से लौटे 224 लोग ‘लापता’, पुलिस की टेंशन बढ़ी

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच विदेश से लौटे 224 लोग ‘लापता’, पुलिस की टेंशन बढ़ी

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Uttarakhand Omicron virus) के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट पर चिंताओं के बीच देश में मास्क का इस्तेमाल कम होने को लेकर आगाह किया है। ओमिक्रॉन को लेकर हर ओर से डराने वाली खबरें आ रही हैं। उत्तराखंड में फिलहाल ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है, लेकिन एक चिंता बढ़ाने वाली खबर जरूर है। दरअसल देहरादून में पिछले 40 दिन में लौटे 224 लोग ‘लापता’ हो गए हैं। ये सभी लोग विदेश से वापस लौटे हैं। अब स्वास्थ्य विभाग इन लोगों को ट्रेस नहीं कर पा रहा। स्वास्थ्य विभाग इनसे संपर्क करने में नाकाम रहा है। किसी का नंबर बंद है तो किसी ने गलत नंबर दिया हुआ है। कई के पते भी गलत निकल रहे हैं। विदेश से लौटे इन लोगों ने सिस्टम की चिंता बढ़ा दी है।

अब ऐसे लोगों को खोजने में एलआईयू एवं स्थानीय पुलिस की मदद ली जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे लापता लोगों की सूची पुलिस को सौंपी गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि भारत सरकार के आदेशानुसार विदेश से आने वाले लोगों को सात दिन तक घर में क्वारंटाइन रहना है। उसके बाद आठवें दिन कोरोना जांच कराई जानी है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी सात दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। एक नवंबर से अब तक जिले में 632 लोग विदेश से पहुंचे हैं। सर्विलांस टीम (Uttarakhand Omicron virus) इन्हें ट्रेस कर आइसोलेट कर रही है। चिंता वाली बात ये है कि इनमें से 224 लोग ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं, जो विभिन्न देशों से लौटे हैं। कई लोगों ने अधूरे नंबर लिखवाए हैं और पता भी गलत दिया है। इन्हें ढूंढने के लिए अब एलआईयू की मदद ली जा रही है।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram