News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

शादियों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 महिला समेत पांच देहरादून में गिरफ्तार,

 न्यूज़ आपतक उत्तराखंड 

देहरादून 

देहरादून पुलिस ने शादियों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी लोग मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं और हैरानी की बात यह है कि इन पांच आरोपियों में से 4 महिलाएं हैं।
बीते शुक्रवार को 57/2 राजपुर रोड निवासी संदीप शर्मा ने थाना पटेल नगर में शिकायत पत्र देकर बताया कि 9 दिसंबर को होटल सनपार्क इन जीएमएस रोड मे मेरे सुपुत्र संचित शर्मा का विवाह समारोह था । विवाह समारोह के दौरान रात्रि मे अज्ञात चोरो द्वारा मेरी पत्नी का पर्स चुरा लिया पर्स मे कुछ नगदी, घर की चाबियाँ एव मेरी पत्नी मधु शर्मा का वोटर मतदाता कार्ड चोरी की गई।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटनास्थल होटल सनपार्क इन के अन्दर लगे CCTV कैमरे तथा होटल को आने जाने वाले मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरो को तस्दीक करते हुए लगभग 58 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया तथा मुखबिर तंत्र को मजबूत करते हुये पूर्व मे प्रकाश मे आये संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गयी।

शादियों में चोरी करने वाला गिरोह

शनिवार रात्रि पुलिस को सूचना मिली कि देहरादून के विभिन्न स्थानों पर एक सन्दिग्ध स्विफ्ट कार घूमती हुई दिखाई दे रही है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा थाना पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत कमला पैलेस, मण्डी, कारगी चौक मे पुलिस बल नियुक्त कर वाहनो की चैकिग कराना शुरु किया । जिसके क्रम मे पुलिस टीम द्वारा कमला पैलेस पर फर्जी नं0- ( UK 07 DS-3691) लगी एक स्विफ्ट कार को पकड़ने मे सफलता हासिल की । कार मे चार महिलाएँ एवं एक पुरुष चालक बैठे पाये गये । जनमे से चालक ने अपना नाम सोनू ,व अन्य महिलाओ ने अपना नाम कामिनी , पिराना, पुष्पा व आरती होना बताया ।

किराए की कार लेकर की चोरी

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने 9 दिसंबर को उन्होंने भगवान सिंह नामक व्यक्ति से कार स्विफ्ट को किराये पर लेकर हरिद्वार देहरादून मे शादी मे चोरी करने की योजना बनाकर घर से आये थे जिसके लिये हम आगरा, सहारनपुर, हरिद्वार होते हुए समय सांय 06.00 बजे देहरादून पहुँचे। जहां उन्होंने देहरादून कचहरी के पास होटल कम्फर्ट मे एक कमरा किराये पर लिया। पुलिस से बचने के लिए गाड़ी का नंबर प्लेट बदलकर उसकी जगह पर फर्जी नंबर प्लेट लगा दिया।  रात्रि को होटल सनपार्क इन में शादी होते देख सभी ने चोरी की योजना बनाई और योजना के तहत कामिनी व पिराना को होटल के अन्दर भेजा व गेट के पास पुष्पा देवी व आरती देवी सिक्योरिटी गार्ड व पुलिस को देखने के लिये खड़ी कर दी तथा होटल से कुछ दूरी पर चालक सोनू ने कार खड़ी कर दी। मौका मिलते ही अंदर से पिराना ने एक। बैग चोरी कर गाड़ी के पास पहुंचे और गाड़ी में बैठकर होटल पहुंचे। जहां उन्होंने मैनेजर को अपने किसी मरीज को अस्पताल में भर्ती की बात बताई और रात्रि करीब 12:00 बजे होटल खाली कर हरिद्वार आ गए।

हरिद्वार में भी चोरी का प्रयास

आरोपितों ने बताया कि चोरी किये गये बैग के अन्दर एक लाख 15 हजार रुपये, एक वोटर आईडी व छोटा पर्स मिला जिसे आपस में बांट लिया गया। 10 दिसंबर की रात्रि को भी हरिद्वार की कई शादियों में करने का प्रयास किया, लेकिन कोई मौका नहीं मिल पाया, जिस वजह से वह दुबारा देहरादून चोरी करने के लिए पहुंचे और देहरादून मे बारात घरो , होटलो मे हो रही शादियो मे चोरी करने के लिये घूम रहे थे। इसके पहले भी आरोपितों ने आगरा, सहारनपुर, हल्द्वानी, रुद्रपुर , दिल्ली, मेरठ के कई स्थानो मे शादियों, मेलो व भीड़भाड़ स्थानो पर इसी प्रकार चोरी कर रखी।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram