News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

रूट प्लान देखकर ही घर से निकलें, देहरादून में कल रहेंगे रूट डायवर्ट

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

देहरादून का 11 दिसंबर का ट्रैफिक प्लान देख कर ही घर से निकलें।

वीकेंड है तो देहरादून से लेकर मसूरी तक भीड़भाड़ भी रहेगी। ऐसे में अगर आप जाम में नहीं फंसना चाहते तो  देखकर ही घर से निकलें।

देहरादून वासियों के लिए एक जरूरी खबर है। 11 दिसंबर को आईएमए में पासिंग आउट परेड आयोजित होगी। जिसमें कुल 387 जेंटलमैन कैडेट शामिल होंगे। पासिंग आउट परेड में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार शाम को देहरादून पहुंच रहे हैं। इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। वीकेंड है तो देहरादून से लेकर मसूरी तक भीड़भाड़ भी रहेगी। ऐसे में अगर आप जाम में नहीं फंसना चाहते तो देहरादून का 11 दिसंबर का ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें। पासिंग आउट परेड को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर आईएमए तक कई जगह रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी, जो राष्ट्रपति का काफिला निकलने से पहले ही लागू कर दी जाएगी। अब ट्रैफिक प्लान के बारे में जान लेते हैं।

राष्ट्रपति के प्रस्थान के समय जौलीग्रांट एयरपोर्ट, भानियावाला तिराहा, रिस्पना, रायपुर, ईसी रोड, न्यू कैंट रोड, विजय कॉलोनी पुल, राजभवन, सीएम आवास तिराहा, जीटीसी हेलीपैड, गढ़ी कैंट चौक, कौलागढ़ चौक, बल्लुपुर चौक और आईएमए क्षेत्रांतर्गत समस्त वीवीआईपी मार्गों पर जीरो जोन रहेगा।
प्रेमनगर से दून आने वाले दोपहिया और हल्के वाहनों को प्रेमनगर से मीठी बेरी की ओर से रांगणवाला तिराहे की ओर भेजा जाएगा। चौपहिया को त्यागी मार्केट, मीठी बेरी से शिमला बाईपास की ओर भेजा जाएगा। सेलाकुई, भाऊवाला, सुद्धोवाला से दून आने वाले चौपहिया वाहनों को धूलकोट तिराहे से डायवर्ट कर सिंघनीवाला होते हुए नया गांव की ओर भेजा जाएगा। बल्लूपुर, कमला पैलेस, सेंट ज्यूड चौक, पंडितवाड़ी, प्रेमनगर, सुद्धोवाला, धूलकोट, धर्मावाला और हरबर्टपुर को डायवर्ट प्वाइंट बनाया गया है।

देहरादून की ओर से बल्लूपुर चौक से होते हुए विकासनगर, प्रेमनगर और सेलाकुई जाने वाले सभी भारी वाहनों को जीएमएस रोड से सेंट ज्यूड चौक होते हुए शिमला बाईपास रोड से भेजा जाएगा। दोपहिया वाहन पंडितवाड़ी चौक होते हुए रांगणवाला तिराहे से मिठ्ठी बेरी होते हुए त्यागी मार्केट से डायवर्ट होकर प्रेमनगर की ओर से भेजे जाएंगे। विकासनगर से देहरादून की ओर आने वाले समस्त भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जिससे यहां पूरा यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram