News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

सस्ते टूर पैकेज के नाम पर ऑनलाइन ठगी, एक गिरफ्तार

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

अल्मोड़ा 

डिजटलीकरण के युग के फायदे जितने है तो उतने ही नुकसान भी हैं। आपकी एक गलती आपको लाखों का चूना लगा सकती हैं। वर्तमान में साइबर अपराधी नए-नए लुभावने तरीके लोगों से ठगी करते हैं, जिसका पता धनराशि लूटने के बाद चलता है। इसी तरह का मामला अल्मोड़ा में सामने आया, जहां सस्ते टूर पैकेज के नाम पर एक व्यक्ति से 34000 रुपए की ठगी हुई। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना भतरौजखान पुलिस के अनुसार मिथिलेश बिष्ट निवासी भिकियासैंण ने बीते वर्ष नवंबर माह में अंडमान निकोबार के टूर के लिए एक पैकेज गूगल के माध्यम से ऑनलाइन बुक करवाने के लिए एजेंसी को सर्च कर टूर बाई नेचर नाम की एक एजेंसी से संपर्क किया। एजेंसी के द्वारा सस्ते टूर पैकेज देने का लालच देकर मिथिलेश बिष्ट से ₹34000 एजेंसी के खाते में डालने के लिए कहा गया।
टूर बुक करने के लिए मिथिलेश बिष्ट द्वारा दो किस्तों में कुल ₹34000.00 उक्त एजेंसी के खाते में डाल दिए गए, लेकिन टूर ट्रैवल एजेंसी के द्वारा बुक नहीं किया गया। ठगी का एहसास होते ही मिथिलेश ने अगस्त माह में थाना भतरौजखान में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच के लिए ओम प्रकाश नेगी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर सर्विलांस के आधार पर दिल्ली रवाना किया गया था।
साइबर सैल की मदद से व बैंक डिटेल के आधार पर दिनांक 09.12.2021 को अभियुक्त आकाश पांडे पुत्र संजय पांडे निवासी E-27/200 हसनपुर पड़पड़गंज इंदिरा कैंप पार्ट 1 नई दिल्ली उम्र 23 वर्ष को मैक्स हॉस्पिटल के पास दिल्ली से गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram