News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak
[the_ad id='5574']

अकाउंट, खुलवाने पर मिलेंगे बड़े फायदे,PNB आपके बच्चों के लिए लाया खास खाते की सुविधा

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

Punjab National Bank: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की ओर से बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी कई खास खाते की सुविधा दी जाती है, जिसके जरिए आप अपने पैसों को सुरक्षित रख सकते हैं. आज हम आपको पीएनबी एक ऐसे ही खाते के बारे में बताएंगे जोकि खास सिर्फ बच्चों के लिए है. इस खाते का नाम पीएनबी जूनियर एसएफ अकाउंट (PNB Junior SF Account) है.

कौन खोल सकता है खाता ?
आपको बता दें यह ए सेविंग फंड अकाउंट है, जिसको खास बच्चों के लिए बनाया है, जिससे बच्चे बचपन से ही सेविंग्स करना सीख जाए. 10 साल से ज्यादा उम्र का बच्चा यह खाता खुलवा सकता है. इस खाते को ओपन करवाने के लिए आपको केवाईसी कराना जरूरी है. इसमें फोटो के साथ-साथ आइडेंटिटी प्रूफ और एड्रेस प्रूफ भी जरूरी है.

PNB ने किया ट्वीट
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी जूनियर सेविंग फंड अकाउंट से अपने बच्चों को उज्जवल भविष्य दें. इस खाते में बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://tinyurl.com/u88j3rdx पर भी विजिट कर सकते हैं.

मिलती हैं ये सुविधाएं
पीएनबी जूनियर खाते में Minimum Quarterly Average Balance (QAB) जीरो है. इसके अलावा बैंक ग्राहकों को इस खाते पर 50 चेक की चेकबुक देता है. इसको आप एक साल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा NEFT ट्रांजेक्शन की सुविधा भी मिलती है, जिसमें आप हर दिन 10,000 रुपये तक का फ्री ट्रांजेक्शन कर सकते हैं.

हर दिन निकाल सकते हैं 5000 रुपये
इस खाते पर बैंक बच्चों को स्कूल और कॉलेज के लिए फ्री डिमांड ड्राफ्ट देता है. इसके अलावा इसमें रूपे कार्ड की सुविधा दी जाती है, जिसके जरिए ग्राहक हर दिन 5000 रुपये निकाल सकता है.

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
Recent Posts