News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

बीजेपी ने तैयार किया टिकट बंटवारे का प्लान ,जानिए क्या रणनीति और प्लान कर रही है उत्तराखंड बीजेपी

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड

Uttarakhand assembly elections 2021

न्यूज़ आपतक सूत्रों से खबर

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  का रण रोमांचक होने जा रहा है, इस बात में कोई शक नहीं। बीजेपी को अपनी कुर्सी बचानी है तो कांग्रेस वापस सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही है। आम आदमी पार्टी और यूकेडी भी जनता का दिल जीतने की हर संभव कोशिश कर रही है। उधर कुछ न्यूज चैनल के सर्व और पार्टियों के अंदरूनी सर्वे भी कई कहानी बयां कर रहे हैं। एबीपी सी वोटर का सर्वे कहता है कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी लेकिन सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। बीजेपी का अंदरूनी सर्वे कहता है कि कुछ सिटिंग विधायकों के कामों से जनता खुश नहीं है। ऐसे में बीजेपी मौजूदा कई विधायकों का टिकट काट सकती है। इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावों में युवाओं व महिलाओं को ज्यादा टिकट दिए जाएंगे। पार्लियामेंट्री कमेटी विधायकों के कार्यों का मूल्यांकन कर टिकट तय करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध जन सम्मेलन में पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि आगामी चुनाव में महिलाओं व युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। विधायकों के टिकट कटने या न कटने का मामला पूरी तरह पार्लियामेंट्री कमेटी पर निर्भर रहेगा। वर्तमान विधायकों द्वारा किए गए कार्यों का पार्टी, संगठन एवं कमेटी के स्तर पर अलग-अलग तरीके से मूल्यांकन होगा। बेहतर कार्य करने वाले विधायक ही टिकट पाने की कसौटी पर खरा उतरेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतर चुकी भाजपा ने ‘युवा उत्तराखंड युवा मुख्यमंत्री’ का नारा दिया है। ऐसे में माना जा रहा कि आगामी चुनाव  में भाजपा नए चेहरों को तवज्‍जों दे सकती है, क्योंकि करीब दो दर्जन विधायक इस कसौटी पर खरे नहीं उतर रहे।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram