News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से जारी बारिश के बीच में चकराता तहसील के बिजनु के समीप बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही की खबर आ रही है..

न्यूज़ आपतक उत्तराखंड मीडिया सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर

देहरादून: चकराता में फटा तबाही का बादल..1 शव बरामद, कई लापता..

प्रकृति भी कहर बरसा रही है। समस्त उतराखंड में बीते 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग द्वारा यह चेतावनी जताई गई है कि उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और इस बरसात के बीच में उत्तराखंड से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। लगातार बरसात होने से उत्तराखंड में जगह-जगह बादल फटने की घटनाएं भूस्खलन और अन्य दुर्घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है जो कि बेहद चिंताजनक है। आपदा की दृष्टि से देखें तो उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है और पहाड़ों पर बरसात के साथ ही कई दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। बात करें देहरादून जिले की तो देहरादून जिले में भी बीते 2 दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है और देहरादून में अभी बरसात हो रही है। जिले में भी जगह- जगह बारिश के कारण बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं।

लगातार हो रही बारिश के कारण चकराता तहसील में एक बड़ा हादसा हो गया है। चकराता तहसील में बादल फटने की खबर आ रही है। उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से जारी बारिश के बीच में चकराता तहसील के बिजनु के समीप बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही की खबर आ रही है। आज सुबह बादल फटने से बिजनाड एवं कोल्हा गांव के अंदर बड़ी तबाही हो गई। आपको बता दें कि बादल फटने से बिजनाड छानी गांव में मकान ध्वस्त हो गया है और गांव के मन्ना दास, विक्रम समेत दो बालिकाएं लापता बताए जा रहे हैं जिनका अभी तक पता नहीं लग पाया है। वहीं बादल फटने और मकान ध्वस्त होने से कोल्हा गांव के 3 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ एवं पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई है। हादसे के बाद से ही ही कोल्हा और बिजनाड छानी में कोहराम मचा हुआ है। उत्तराखंड में लगातार बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। अनुमान है कि मौसम कुछ दिन और तकलीफ बढ़ाएगा। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज भी बरसात की संभावना जताई गई है। ऐसे में हमारी आपसे अपील है कि लापरवाही बिल्कुल न बरतें और इस मौसम में पहाड़ों पर वाहन चलाने से भी बचें।

News Aap Tak
Author: News Aap Tak

Chief Editor News Aaptak Dehradun (Uttarakhand)

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram