News Aap Tak

Bengali English Gujarati Hindi Kannada Punjabi Tamil Telugu
News Aap Tak

विकासखंड चिन्यालीसौड़ के गमरी, दिचली पट्टी की प्रमुख 9 सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन पर बैठे जीतसिंह भडकोटी ने जिला अधिकारी के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त किया।

शूरवीर सिंह रांगड़ न्यूज़ आपतक चिनियालीसौड उत्तरकाशी:

उत्तरकाशी जनपद के विकासखंड चिन्यालीसौड़ का सबसे पिछड़े क्षेत्र गमरी, दिचली की समस्याओं को लेकर गमरी,दिचली संघर्ष समिति के बैनर तले जीत सिंह भड़कोटि ने चिन्यालीसौड़ आर्च ब्रिज के समीप 9 सूत्रीय मांगो को लेकर पुष्प वाटिका में अपना अनशन प्रारंभ कर दिया था।सात दिनों के अनशन के बाद आज जिलाधिकारी मयूर दिक्षित धरना स्थल पर पहुचे । उन्होंने जिलास्तरीय मांगों के शीघ्र निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित दिए और शासन स्तरीय मांगों के लिए शासन को पत्र लिखकर अवगत करवाने का आश्वासन के बाद पूर्व दर्जाधारी राज्य मंत्री रामसुंदर नोटियाल,पूर्व नपा अध्यक्ष शूरवीर सिंह रांगड़,बीजेपी मंडल अध्यक्ष पूनम रमोला,सोबेन्द्र बिष्ट,ने जूस पिलाकर अनसन समाप्त करवाया।
इससे पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा नोटियाल ,पी सी सी सदस्य शूरवीर सिंह सहित व्यपारियों ने जिलाधिकारी को अवगत करवाया कि झील के बढ़ते जल स्तर से आर्च ब्रिज के समीप जोगथ मोटर मार्ग के टूट जाने से आम जनता की आवाजाही ठप्प हो गयी जिससे स्कूली छात्रों ,सहित सरकारी कार्यालयों की आवाजाही के लिए आम जनता को 3 किलोमीटर अतरिक्त सफर करना पड़ रहा है जिसके लिए वैकल्पिक मार्ग बनवाकर आवाजाही सुचारू की जाय।झील के किनारे सुरक्षा की दृष्टि के लिए कंटीली जाली लगवाई जाय जिसपर जिलाधिकारी ने लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अधिकारी को मार्ग खुलवाने के निर्देश दिए।
इस मौके पर कमल नोटियाल,कोमल राणा,रविन्द्र राणा सतवीर मैदान विजलवान्न नरेंद्र,विजयप्रकाश,सतवीर ,योगेन्द्रपाल गोकुल परमार,अनिल,आदि मौजूद थे।

Shurbeer Singh Rangar
Author: Shurbeer Singh Rangar

News aaptak Chinyalisour Uttarkashi

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के आज मध्य रात्रि उत्तराखण्ड आगमन के पश्चात उन्हें बीते 2 दिनों में आई दैवीय आपदा से हुए नुकसान एवं राहत और बचाव कार्यों का स्वयं भ्रमण कर जो आंकलन किया था, उसके बारे में अवगत कराया।